गर्मियों में ये 6 ड्रिंक्स पीने से आंतों में बढ़ेंगे अच्छे बैक्टीरिया

जैसा कि हम सभी जानते हैं सर्दियां अब जा चुकी हैं। धीरे-धीरे अब हम सभी गर्मियों के मौसम में प्रवेश कर रहे हैं। गर्मियों के मौसम में हमें कई तरह की समस्याओं से गुजरते हैं, जिनमें सबसे आम हैं पेट संबंधी समस्याएं।

इन दिनों आंत में अच्छे बैक्टीरिया या गट माइक्रोबायोम संतुलन से बाहर हो जाते हैं। इससे हमारा पाचन  स्वास्थ्य बहुत प्रभावित होता है।

यही कारण है कि गर्मियों में हम देखते हैं कि दस्त, बार-बार यूटीआई, सिरदर्द, साइनसाइटिस, फोड़े-फुंसी या मुंहासे,  बदबूदार पसीना आदि जैसी समस्याएं काफी देखने को मिलती हैं।

गर्मियों की हीट को मात देने के लिए छाछ से बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता है। यह बॉडी हीट को कंट्रोल करने में भी मदद करती है। साथ ही उन लोगों के लिए बहुत लाभकारी है जो वजन घटाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह उन लोगों के लिए एक बेहतरीन ड्रिंक हैं, जो पेशाब में जलन का सामना करते हैं और पित्त प्रकृति के होते हैं। यह शरीर को ठंडक पहुंचाने के साथ ही इलेक्ट्रोलाइट्स को बैलेंस करने में भी मदद करता है।

जिन लोगों को ठीक से नींद न आने की समस्या परेशान करती है, उनके लिए यह एक बेहतरीन ड्रिंक है। यह शरीर की अतिरिक्त गर्मि को कम करने में भी लाभकारी है।

ऐसी ही और भी जानकारी जानने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कर लीजिए.